Realme C2 Hindi Review with Pros & Cons | Rs.6000 me Dual Camera Phone

0
109
Realme C2 Hindi Review

Pros & Cons of Realme C2 Hindi Review

Hi friends! यह है Realme C2 Hindi Review के बारे में एक डिटेल लेख. आप सभी जानते हैं कि आज के समय में Realme Smartphones काफी अच्छे आ रहे हैं और उनका कीमत भी किफायती होता है.

Realme 2 Pro सफल होने के बाद अब कंपनी ने अपना Realme 3 Pro Smartphone तो लांच कर ही दिया है. उसी के साथ Entry-level Budget Smartphone Realme C1 का successor Realme C2 भी लांच कर दिया है.

Realme C2 Price in India की बात करें, तो यह फ़ोन आपको Rs.6000 में मिल जाएगा. एक बार अगर आप इसके specifications & features की तरफ नजर डालें, तो आपको विश्वास नहीं होगा कि इसके कम कीमत में यह फ़ोन कैसे मिल रहा है?

तो आज मैं आपसे Realme C2 Speciifcations in Hindi with Pros & Cons के बारे में बात करने जा रहा हूँ ताकि आपको यह पता चल सके Should we Buy Realme C2 or Not? अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते हैं, तो Realme C2 Hindi Review अंत तक जरुर पढ़ें.

Realme C2 Specifications in Hindi

फ्रेंड्स, Realme C2 Hindi Review में सबसे पहले हम इस स्मार्टफ़ोन के कुछ फीचर्स के बारे में बात करते हैं. फर्स्ट लुक की बात करें तो यह कुछ हद तक Realme C1 जैसा ही दीखता है.

यह फ़ोन आपको दो colours में मिल जाएगा, Black & Blue. वैसे बताने लायक इसमें एक और जबरदस्त चीज़ है इसका back diamond cut design. Realme 1 में जो डिजाईन मिलता है, कुछ वैसा ही इसमें भी है.

सबसे अच्छी बात कि इस स्मार्टफ़ोन में आपको 4000mAH Battery मिल रही है, जो इस कीमत में बिलकुल ही जबरदस्त है. अब मैं आपको Realme C2 Specification in Hindi के बारे में एक-एक कर सभी चीजें बताता हूँ.

Realme C2 Hindi Review Pros & Cons

Display: Realme C2 Hindi Review

आज के समय में सभी को बड़ी स्क्रीन चाहिए. Realme C2 में आपको 6.1 inches (15.5 cm) का HD+ Display देखने को मिलता है जिसका resolution 1560 by 720 pixels है.

सबसे अच्छी बात कि यहाँ पर आपको dew-drop / waterdrop notch देखने को मिलता है. इस प्रकार स्मार्टफ़ोन का body-to-screen ratio 89.35% आ जाता है जो काफी अच्छी बात है. डिस्प्ले का aspect ratio 19.5:9 है और यह Corning Glass के protection के साथ आता है.

Camera: Realme C2 Hindi Review

अब हम इसके कैमरा के बारे में बात करते हैं, जो आज के समय में सभी लोग बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. Realme C2 Dual Rear Camera 13MP+2MP का मिलता है और 5MP का Front Camera मिलता है.

Realme के सभी फ़ोन के जैसा इसमें भी आपको AI Camera मिलता है, जिसमें कई अलग-अलग प्रकार के features होते हैं. इससे आप 1080P Resolution तक का video recording कर सकते हैं.

इसके अलावा इसमें आपको Bokeh Effect, Slow Motion Video Feature, Chroma Boost जैसे कई जबरदस्त फीचर मिल जाते हैं. कैमरा के सन्दर्भ से Rs.6000 me Realme C2 काफी अच्छा है.



Hardware: Realme C2 Hindi Review

अब हम Realme C2 Processor की बात करें तो इसमें आपको MediaTek Helio P22 Chipset मिल जाता है, जो इस कीमत पर ठीक है. यह 12nm CPU Technology पर आधारित है जिसका 2.0GHz Frequency है.

Realme C2 Hindi Review Should we Buy it

रियलमी सी2 आपको 2 varients में मिल जाएगा. एक 2GB RAM & 16GB ROM और दूसरा 3GB RAM & 32GB Storage के साथ. इसके साथ ही यहाँ पर आप 256GB तक का micro SD Card भी लगा सकते हैं.

System software यानि Operating System की बात करें तो Realme C2 में हमें ColorOS 6.0 मिलता है, जो Android Pie 9.0 पर आधारित है.

Connectivity: Realme C2 Hindi Review

आज के समय में जो भी फ़ोन Rs.5000-Rs.6000 की रेंज में आते हैं, उनमें कुछ सेंसर्स होते ही नहीं है. और अगर हम Realme C2 Sensors की बात करें तो इसमें आपको M-sensor, Light Sensor, Proximity Sensor, Gravity Sensor और Acceleration Sensor भी मिल जाता है.

Connectivity Features की बात की जाए तो micro USB Cable का प्रयोग कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात मुझे यह भी लगी कि Rs.6000 के फ़ोन में आपको OTG Support भी मिल रहा है.

इसके अलावा Bluetooth, Wi-Fi, Hotspot, 3.5mm Audio Jack, Dual SIM + micro SD Card, जैसे और भी सामान्य फीचर इस फ़ोन में भी आपको मिल जाता है.

Conclusion: Realme C2 Hindi Review

तो फ्रेंड्स! बस यही है Realme C2 Pros & Cons Full Review in Hindi. मुझे आशा है कि आपको यह आर्टिकल और यह स्मार्टफ़ोन अच्छा लगा होगा. और अब आपको यह भी अच्छे-से पता चल गया होगा कि Should we Buy Realme C2 or Not?

Realme C2 Hindi Review से सम्बंधित अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई सवाल हो, तो निचे Comment कर जरुर बताएं. अगर आप इसी तरह के और Smartphone Review Blogs in Hindi पढना चाहते हैं, तो आप हमें follow कर सकते हैं.

अभी के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे किसी नए topic के साथ. Keep Reading… Keep Growing…


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here