Technology

Paytm First Kya Hai? Get Exclusive Cashback Benefits & Paytm Cash in Hindi

Paytm First Kya Hai
Written by MN Hemant

Paytm First Kya Hai? Membership Cashback Offers

Hi friends! क्या आपको पता है कि Paytm First Kya Hai? आपने Paytm Postpaid के बारे में सुना होगा, जो Paytm द्वारा हाल में लांच किया गया एक credit service है. और अब यह कंपनी Paytm First के नाम से एक और सेवा शुरू करने जा रही है.

इसके नाम से आप अनुमान लगा सकते हैं कि Paytm First कोई ऐसा सर्विस होगा, जिसमें Paytm के पहले users को कुछ विशिष्ट लाभ मिलेगा.

तो आज मैं आपसे इसी विषय पर बात करने जा रहा हूँ कि Paytm First Kya Hai? इसमें हमें कैसे और क्या लाभ मिलेगा? Paytm First Online Registration Kaise Kare? अगर आप भी Paytm First Full Information in Hindi के बारे में जानना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़ें.

Paytm First in Hindi

फ्रेंड्स, सबसे पहले हम यह जानते हैं कि आखिर यह Paytm First Kya Hai? तो मैं आपको बताना चाहूँगा कि यह Paytm Users के लिए Premium Subscription पर आधारित एक Rewards & Loyalty Program है, जिसमें सामान्य ग्राहक की तुलना में आपको ज्यादा cashback offers मिलेंगे.

Paytm First Kya Hai? अगर संक्षेप में बात करें, तो Paytm First premium membership rewards and loyalty program hai, jisme Exclusive Benefits & Cashback Milega.

Paytm First Kya Hai Rewards & Loyalty Program

Cashback Offers के अलावा सामान्य ग्राहक की तुलना में Paytm First Membership वालों को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी. तो अगर आप भी Paytm के किसी भी service का लाभ यथाशीघ्र प्राप्त करना चाहते हैं, तो Paytm First Membership Registration जरुर करवा लें.

Paytm First Membership Registration

Paytm First Member बनने के लिए आपको प्रत्येक वर्ष 750 रूपए देना होगा. पहली बार 750 रूपए देने पर आपको 100 रूपए का cashback भी मिलेगा. इसका मतलब, पहले वर्ष के लिए आपको सिर्फ 650 रूपए ही देने होंगे.

इस membership subscription के माध्यम से आप पूरे साल भर Paytm द्वारा अलग-अलग सेवाओं में exclusive benefits and cashback offers प्राप्त कर सकते हैं.



Benefits of Paytm First Kya Hai?

अब आप समझ गए होंगे कि Paytm First Kya Hai? आपके मन में अब सवाल होगा कि इसमें हमें किस-किस तरह का ऑफर मिलेगा? What are the Benefits of Paytm First in Hindi?

तो मैं आपको बता दूँ कि Paytm First Member बनने के बाद पूरे साल भर आपको Paytm की तरफ से ढेर सारे exclusive benefits मिलेंगे.

उदहारण के लिए, अगर आप अपने Paytm Wallet में पैसे जमा करेंगे, तो उसमें भी आपको cashback मिलेगा, अगर आप Paytm se Movie Ticket Book करते हैं, तो उसमें भी आपको कुछ cashback मिल ही जाएगा.

Paytm First Kya Hai Benefits & Cashback Offers

इसके आलावा Paytm Mall में खरीदारी करने पर भी आपको बहुत सारे exclusive benefits देखने को मिलेंगे. साथ ही Paytm Customer Care से आप 24×7 संपर्क कर सकते हैं.

Paytm First Cashback Benefits in Hindi

अभी मैंने आपको Paytm First के जो लाभ बताएं हैं, यह सेवा केवल उतना तक ही सिमित नहीं है. Paytm ने इसके लिए कई और brands से partnership किया है, जिससे आपको उनके premium services में भी offers & cashback देखने को मिल जाएगा. जैसे कि:

  • Zomato Gold membership
  • Annual Gaana membership
  • Annual Sony Live subscription
  • ViU Premium
  • Eros Now Annual membership
  • Wynk Music Annual membership
  • Uber (benefits up to Rs 6000)
  • Uber Eats (benefits up to Rs 2400)

इन सब premium services के अलावा Paytm First के माध्यम से आपको और भी 12,000 रूपए का लाभ मिल सकता है.

इसके अतिरिक्त, Paytm First Customers को और 1500 रूपए का cashback मिलेगा, जिसमें हर महीने Movie Ticket Book करने पर 100 रूपए का cashback भी शामिल है. तो कुल मिलाकर यह फायदे वाला सौदा ही है, और अब आपको अंदाजा भी लग गया होगा कि Paytm First Kya Hai?



Paytm First Registration Process in Hindi

Paytm First Kya Hai? यह जानने के बाद अब आपका सवाल होगा कि आखिर Mobile se Paytm First me Registration Kaise Kare? हमको क्या करना होगा, जिससे हम भी इसके exclusive benefits and cashback offers का लाभ उठा सकते हैं.

  • सबसे पहले आपको अपना Paytm App ओपन करना है.
  • जहाँ पर आपको Mobile Recharge का आप्शन दिखाई देता है, वहीँ पर आपको Paytm First का भी आप्शन मिल जाएगा.
  • इसके अलावा आप Paytm App के left side दिए 3 lines पर क्लिक करने के बाद भी Paytm First पर जा सकते हैं.
  • अब आपके सामने इसके सारे Benefits & Cashback Offers देखने को मिल जायेंगे.

Paytm First Kya Hai Registration Process

  • जब आप सबसे निचे आयेंगे, तो वहां पर आपको Join Paytm First @ Rs.750 लिखा हुआ एक option मिलेगा. यहीं पर लिखा हुआ है कि पहले वर्ष के लिए Rs.750 रुपये में से आपको Rs.100 cashback मिल जायेगा.
  • Join Button पर क्लिक करते ही आपके सामने इसका payment option आ जायेगा, जहां से आप Rs.750 देने के बाद Paytm First Member बन जायेंगे.

कुछ इस प्रकार आप अपने Mobile se Paytm First Membership Registration कर सकते हैं. अगर आप PC में करना चाहते हैं, तो Paytm.com पर जाने के बाद आप बहुत ही आसानी से paytm first subscription ले सकते हैं.

Conclusion: Paytm First Kya Hai?

तो फ्रेंड्स! बस यही है Paytm First Loyalty Membership Full Information in Hindi. मुझे आशा है कि आपको यह आर्टिकल Paytm First in Hindi अच्छा लगा होगा. और अब आपको यह भी अच्छी तरह से पता चल गया होगा कि Paytm First Kya Hai? इस Cashback Offers Membership Service, Paytm First me Register Kaise Kare?

Paytm First Kya Hai? इसके benefits and offers के सम्बन्ध में अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई सवाल हो, तो निचे Comment कर जरुर बताएं. अगर आप इसी तरह के और Informative Blogs in Hindi पढना चाहते हैं, तो आप हमारे Email Newsletter में अपना Email ID दे सकते हैं. इससे आनेवाली सभी आर्टिकल्स की जानकारी आपको ईमेल पर ही मिल जाएगी.

अभी के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे किसी नए topic के साथ. Keep Reading… Keep Growing…


Paytm First Kya Hai? Get Exclusive Cashback Benefits & Paytm Cash in Hindi
4.8 (95%) 4 vote[s]

About the author

MN Hemant

MN Hemant is a Hindi Tech YouTuber and Blogger from Bokaro, Ranchi, Jharkhand of India. He is a Tech-Lover, heartly passionate about Smartphones, Gadgets and Future Technology.

1 Comment

Leave a Comment