Online Games Khelne ki 10 Best Websites: Online Game Kaise Khele?

4
63
Online Game Kaise Khele

ऑनलाइन गेम कैसे खेलें? 10 बेहतरीन गेमिंग साइट्स

Hi friends! क्या आपको पता है कि Online Game Kaise Khele? Video Games खेलना बच्चों से लेकर बड़ों तक को पसंद होता है.

मोबाइल या कंप्यूटर में install कर के खेले जानेवाले games मनोरंजन के साथ-साथ आपके hard disk की जगह भी ले लेते हैं. ऐसे में online games अच्छे विकल्प हैं, जिन्हें आप अपने कंप्यूटर में बिना इनस्टॉल किये ही खेल सकते हैं.

तो आज मैं आपसे Online Games Khelne ki 10 Best Websites के बारे में बात करने जा रहा हूँ, जहाँ पर आपको काफी interesting & challenging games खेलने को मिलेंगे. अगर आप भी Online Game Kaise Khele? जानना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़ें.

Online Game Kya Hota Hai?

फ्रेंड्स, अगर आपको पता न हो तो सबसे पहले हम यह जानते हैं कि Online Game Kya Hai? यह हमारे रेगुलर गेम्स से किस तरह अलग है.

हम जो भी सामान्य game खेलते हैं, उन्हें हम पहले अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में install करते हैं. लेकिन online games की बात करें, तो इन्हें हमें इनस्टॉल करने की कोई जरुरत नहीं है.

यदि आपका सवाल है कि Online Game Kaise Khele? आपको अपने इन्टरनेट ब्राउज़र में गेम की website ओपन करना है, और बिना किसी डाउनलोड के गेम खेल सकते हैं.

Online Games Khelne ki 10 Best Websites

ऑनलाइन गेम क्या होता है और Online Game Kaise Khele? यह तो आपको पता चल ही गया होगा. अब हम बात कुछ Top 10 Best Online Gaming Websites के बारे में बात करते हैं.

Pogo.com

यह वेबसाइट अपने लोकप्रिय gaming titles जैसे Plants vs Zombies, Scrabble आदि के लिए मशहूर है.

  • यहाँ आपको RGP, Action & Puzzle Games की quality काफी अच्छी मिलेगी.
  • StoryQuest भी इसका एक बेहद रोचक गेम है, जिसमें ढेरों लोकप्रिय कहानियों जैसे Beauty & the Beast, Arabian Nights, अलीबाबा चालीस चोर, आदि पर आधारित games मिलेंगे.
  • एक और अच्छी बात कि यहाँ पर आपको games भी अलग-अलग episodes में मिलेंगे और सारे episodes खेलने के लिए आपको यहाँ अपना अकाउंट बनाना होगा.

Miniclip.com Online Game Kaise Khele?

अगर आपको Battle Royal Games पसंद आते हैं, तो यह online gaming site आपके लिए ही है. इसके अलावा यहाँ पर कई अलग-अलग sport games, puzzle games , आदि भी आपको खेलने को मिल जायेंगे.

  • छोटे बच्चों के लिए भी यहाँ उनकी रूचि के अनुसार games मौजूद है.
  • यहाँ आप अपने Miniclip Avtar Create कर सकते हो.
  • Single & Multiplayer, दोनों तरह से खेलने की सुविधा आपको यहाँ मिलेगी.
  • यहाँ गेम खेलते रहने पर आपको, आपके player page पर ranking भी show होगी और awards भी मिलते जायेंगे.

Online Game Kaise Khele Gaming Sites



Y8.com Online Game Kaise Khele?

हमारी Online Games Khelne ki 10 Best Websites की सूचि में जो अगला नाम है, वो है Y8 Games. इस gaming site पर मौजूद गेम्स की भारी-भरकम लिस्ट में आपको यह भी सर्च करने का आप्शन मिलेगा कि किस देश में किस केटेगरी के गेम्स पोपुलर हो रहे हैं.

  • भारत, श्रीलंका जैसे देशों में जहाँ cricket और shooting games का बोलबाला है, तो वहीँ अमेरिका में Basketball और united kingdom में Football के गेम्स का.
  • अपनी पसंद के गेम्स खोजने में आपको कोई दिक्कत न हो, इसके लिए गेम्स के different tags, screen पर सामने ही दिए गए हैं.
  • इसके अलावा इसके सर्च बॉक्स के पास चल रहे timer से आपको ये पता चल जायेगा कि अगले नए गेम्स इस साइट्स पर कितनी देर में आने वाले हैं.

AddictingGames.com

यह अमेरिका की सबसे बड़ी online gaming site है, जिसके हर माह मिलियन users बनते हैं. यहाँ हर हफ्ते दर्जनभर से ज्यादा नए गेम्स launch होते हैं.

इसका प्रयास हमेशा new game concepts खोजने का रहता है. इसके हॉट सेक्शन में बेहद exciting games हैं.

ArmorGames: Online Game Kaise Khele?

यहाँ strategy, shooting, action, adventure, puzzle आदि categories के गेम्स हैं. इस पर log-in करने के बाद आप खुद को रोक नहीं पाओगे.

The King of Towers, Mighty party जैसे इसके कई गेम्स पॉपुलर हो चुके हैं. इसके अलावा जो नए गेम developers हैं, वे यहाँ अपने गेम्स सबमिट भी कर सकते हैं.



GirlsGoGames.com

जैसा कि इसके नाम से ही स्पष्ट हो रहा कि यह लड़कियों को ध्यान में रख कर गेम्स बनाये गए हैं. हर सप्ताह टॉप पर रहे गेम्स की लिस्ट specially दी जाती है.

  • इसके आलावा जो गेम्स आपने recently खेले हैं, उनको अलग ग्रुप में दिखाया जाता है, जिससे अगली बार उन्हें सर्च करने में समय बर्बाद न हो.
  • Website आपको कुछ चुनिन्दा गेम्स भी editor’s picks category के जरिये recommend करती रहती है.

Bored.com Online Game Kaise Khele?

इसके नाम में मौजूद bore शब्द पर मत जाना, क्योंकि यह वेबसाइट आपको बिल्कुल भी bore नहीं करेगी, बल्कि आपकी बोरियत को दूर भगायेगी.

  • अगर आपको डर नहीं लगता हो, तो आप horror games भी खेल सकते हो.
  • इसका Physics Game Section खेल-खेल में आपकी नॉलेज को improve करेगा और funny games आपको खूब हंसाएंगे.
  • Detective category के गेम्स खेलते समय आप खुद को जासूस से कम नहीं समझेंगे.


Friv.com Online Game Kaise Khele?

इस वेबसाइट पर जाते ही आपका cursor बदल कर तिकोने diamond shape का हो जायेगा और डिस्प्ले हो रहे पेज पर ढेर सारे गेम्स दिखने लगेंगे.

  • गेम्स को represent करता आइकॉन बहुत छोटा होगा, लेकिन कर्सर उसपर ले जाते ही एक बैलून में उसका नाम आपको मिल जायेगा.
  • पेज के निचले हिस्से में Friv, Femo, Mobile, फैबो और यर्क नाम से पांच सेक्शन दिए गए हैं, जिनमें अलग-अलग प्रकार के गेम्स मिलेंगे.

Free Online Games Kaise Khele?

इस वेबसाइट लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस पर हर महीने लगभग चालीस लाख unique visitors आते हैं.

  • Multiplayer mode में खेलने पर यहाँ आपस में चैट करने की भी सुविधा मिलती है.
  • एक अच्छी बात यह है कि इस वेबसाइट में नीचे free game sites का लिंक मिलता है, जिस पर आपको बहुत-सी free games मिल जायेंगे.


Kongregate.com

Kongregate एक बेहद enjoyable & positive gaming site है. आज ये leading mobile & PC game developer, publisher, web gaming portal होने के साथ-साथ कार्ट्रिज (Downloadable PC Gaming Platform) का creator है.

  • यहाँ new games का अलग सेक्शन है, जिस पर एक-से-एक नए रोचक games upload होते रहते हैं.
  • Swords & Souls, Bloons Tower Defense 5 अभी इसके highest rated games हैं.
  • यहाँ strategy, shooting, action, adventure, puzzle, etc. Categories के games उपलब्ध हैं, जिन्हें खेलने में आपको बहुत मजा आएगा.

 Conclusion: Online Games Kaise Khelte Hai?

तो फ्रेंड्स! बस यही है Online Games Khelne ki 10 Best Websites. मुझे आशा है कि आपको यह आर्टिकल Online Game Kya Hota Hai? अच्छा लगा होगा. और अब आपको यह भी अच्छे-से पता चल गया होगा कि Computer me Online Game Kaise Khele?

ऑनलाइन गेम खेलने से सम्बंधित अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई सवाल हो, तो निचे Comment कर जरुर बताएं. अगर आप इसी तरह के और Gaming Blogs in Hindi पढना चाहते हैं, तो आप हमें follow कर सकते हैं.

अभी के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे किसी नए topic के साथ. Keep Reading… Keep Groiwng…


4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here