Gadgets

Sabse Sasta Earphone: Mi Basic Earphones Review in Hindi | Best Under 400

Mi Basic Earphones Review in Hindi
MN Hemant
Written by MN Hemant

Sabse Sasta Earphone: Mi Basic Earphones Review in Hindi | Best Under 400

Hi friends! आज मैं आपको एक “Best Earphone Under 400” के बारे में बताने जा रहा हूँ, जो प्रसिद्ध स्मार्टफोन कंपनी, Xiomi का ही earphone हैं. इस earphone का नाम “Mi Earphone Basic with in-built Microphone” है, जिसकी कीमत सिर्फ 399 रुपए है. मैंने इस ईरफ़ोन को लगभग एक महीने तक इस्तेमाल किया और आज मैं आपके सामने अपना अनुभव साझा करने वाला हूँ. तो अगर आप भी एक “Cheap & Best Earphone Under 400” खरीदने की सोच रहे हैं, तो “Mi Basic Earphones Review in Hindi” आर्टिकल जरुर पढ़ें. इससे आपको यह पता चल जाएगा कि इतनी बड़ी कंपनी का यह छोटा-सा “Mi Basic Earphone” कैसा है, इसमें क्या-क्या features हैं और साथ-ही आपको “Xiaomi Earphones” खरीदने चाहिए या नहीं?Mi Basic Earphones Review in Hindi

Mi Basic Earphones Price and Specifications

फ्रेंड्स, सबसे पहले हम बात करते हैं “Mi Earphone Basic Price” के बारे में, फिर “Mi Earphone Basic Specifications” और उसके बाद हम बात करेंगे “Mi Basic Earphones Review in Hindi”.

Product Name Mi Earphones Basic
Model No. YDJC01JY
Type of Headphones In-Ear
Weight 13 Grams
Driver Form Factor 10mm speaker
Colour Varients Red & Black
Remote Button One
Microphone Form Factor With Microphone
Cable Length 1.25m
Cable Form Factor TPE for main cable
Audio Output Mode Stereo
Jack Type 3.5mm
Jack Plug Form L-shaped, Cable-protected
Rated Power 5mW
Speaker Impedence 32 Ohm
Frequency Range 20-20,000 Hz
Included Components Earphones, Ear Tips
Standards Q/WMSX004-2016
Warranty 6 months limited warranty
Price Rs.399

Mi Basic Earphones Review in Hindi

तो जैसा कि आपने देखा कि इस earphone में क्या-क्या features हैं, इसके क्या-क्या Specifications हैं. इसके अलावा आपको यह भी मालूम हो गया कि  “Mi Basic Earphone” को आप सिर्फ 399 रुपए में खरीद सकते हैं. अब बढ़ते हैं “Mi Earphone Review” की ओर जिसके बाद आपको यह पूरी तरह से स्पष्ट हो जायेगा कि यह ईरफ़ोन आपको खरीदना चाहिए या नहीं?Mi Basic Earphones Review in Hindi

Mi Basic Earphones Review: Box Contents

Mi Earphones Review का शुरुआत करते हैं, इसके Box Contents से, तो इसका बॉक्स white colour में आता है. Box के front-side में आपको Earphone का एक फोटो देखने को मिलेगा; साथ ही सबसे ऊपर “Mi Earphones Basic” लिखा गया है. अगर बात करें बॉक्स के back-side की, तो Earphone के बारे में कुछ डिटेल्स mention हैं. इसके अलावा बॉक्स के इतर साइड्स में Mi की Branding देखने को मिलती है.

Great DEAL: सबसे सस्ता : Ambrane P-1122 10000mAh Power Bank

Box के अन्दर सबसे पहले हमें मिलता है “Mi Basic Earphones” और साथ में मिलता है 2 pair Extra Eartips. Ear-tips आपको तीन साइज़ के मिलते हैं, L (Large), M (Medium) और S (Small). Earphone के साथ जो ear-tips पहले से लगे हुए हैं, वो M-size के हैं और जो आपको अतिरिक्त ear-tips इस बॉक्स में मिलते हैं, वो L और S साइज़ के हैं. इसके अलावा Earphone के बॉक्स के अन्दर हमें और कुछ भी नहीं मिलता है.Mi Basic Earphones Review in Hindi

Design and Build Quality of Mi Earphones Basic

फ्रेंड्स, अब बढ़ते हैं अपने असली प्रोडक्ट यानि earphones की ओर, और देखते हैं कि Mi Earphones Basic का Design और Build Quality कैसा है. तो जैसा कि आप फोटो में देख सकते हैं, ये Earphones काफी premium quality के लग रहे हैं. Mi Earphones Basic को इस प्रकार design किया गया है, जिससे कि यह आपके कानों पर अच्छी तरह-से फिट हो जाए और अगर आप इसे लम्बे समय तक इस्तेमाल करते हैं, तो आपके कानों में दर्द न हो. इसके साथ इसमें आपको Silicone Ear-tips दिए गए हैं, आपके कानों में काफी gentle होंगें.Mi Basic Earphones Review in Hindi

Earphones के Sound Chamber में Aluminium का प्रयोग किया गया है. इसमें सबसे पहले एक वृत्त जैसा (Circular) डिजाईन है, उसके बाद बिच में इसके साइज़ को बढाया गया है और फिर निचे में छोटे आकर में Ear-tips को लगाया गया है. इसका Design काफी अलग और अच्छा भी है.

Should we Buy Itel S42 or Not? Itel S42 Price खरीदना चाहिए या नहीं ?

अगर बात करें, इस Earphone Controller की, तो इसमें आपको बस एक ही बटन देखने को मिलता है. इस वजह से इस बटन के माध्यम से आप सिर्फ Music Play/Puse और Call Answer कर सकते हैं. कंट्रोलर के विपरीत दिशा में In-built Microphone है, जिसे आप Calling के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं.Mi Basic Earphones Review in Hindi

अब बात करते हैं Mi Basic Earphones की connectivity के बारे में, तो इसमें आपको L-shape का 3.5mm Audio Jack देखने को मिलता है. अगर बात करें Audio Jack की quality की, तो दिखने में यह Gold-plated ही लगता है, लेकिन इसके बारे में मैं पूरी तरह स्पष्ट नहीं हूँ. खैर जो भी हो, लेकिन इसका 3.5mm Audio Jack एक Universal Plug है, जिसका आप अपने किसी भी device में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा अगर बात करें Cable Quality की, तो यह भी बढ़िया ही है.

Sound Quality: Mi Basic Earphones Review in Hindi

अभी तक तो आपको “Mi Basic Earphones Review in Hindi” के “Physical Overview” भाग के बारे में पता चल चूका होगा. अब बात करते हैं इसके Sound Quality के बारे में. तो मैंने इस Earphone को लगभग 1 महीने तक इस्तेमाल किया है, और इसका Sound Quality मुझे काफी अच्छा लगा. मैं ऐसा नहीं कह रहा हूँ कि इसका Sound Quality Best है. इसमें भी थोडा-बहुत कमियाँ हैं, लेकिन इस ईरफ़ोन के price को मद्देनज़र रखते हुए, इसका Sound Quality मस्त है.

RealMe 1 Smartphone Review in Hindi | Redmi vs RealMe

इसमें आपको Bass, Treble जैसे और भी Audio Quality Factors बेहतर मिलते हैं. और इस ईरफ़ोन की सबसे खास बात कि इसमें आपको Ultra Deep Bass सुनने को मिलता है. इसका मतलब Bass के मामले में आपको कोई शिकायत नहीं होगी. लेकिन overall देखा जाए, तो इस कीमत पर आपको जो मिल रहा है, वो स्वीकार्य है.Mi Basic Earphones Review in Hindi

Should We BUY: Mi Basic Earphones of Rs.399

तो फ्रेंड्स, यह है “Mi Basic Earphones Review in Hindi” का complete भाग. अब आपमें से काफी फ्रेंड्स का सवाल होगा कि “Mi Earphones Basic” हमें खरीदना चाहिए या नहीं? तो जैसा कि मैंने अभी आपको बताया कि इस कीमत पर जो भी इस ईरफ़ोन में आपको मिल रहा है, वो पूरी तरह से स्वीकार्य है. इसका Design & Build Quality भी अच्छा है और Sound Quality भी ठीक है.

अगर आप एक “Cheap and Best Earphone Under 500” खरीदने की सोच रहे हैं, तो मेरी तरह से यह आपके लिए 100% Great Deal होगा. अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो निचे दिए हुए Buy Link पर क्लिक कर आप इस “Mi Earphones Basic” को खरीद सकते हैं.

BUY Mi  Earphones Basic with Mic : Only @ Rs.399/- 

मुझे आशा है कि आपको यह “Mi Basic Earphones Review in Hindi” अच्छा लगा होगा और अब तक तो आपने इस ईरफ़ोन को purchase करने का भी निर्णय ले लिया होगा. Mi Earphone Basic के बारे में अगर आपका कोई भी सवाल हो, कोई भी doubt हो, तो आप निचे Comment कर मुझे जरुर बताएं. अधिक जानकारी के लिए और “Mi Basic Earphones Review in Hindi” को अच्छी तरह से देखने के लिए आप निचे दिए हुए YouTube Video को भी देख सकते हैं.

अभी के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे किसी नए topic के साथ, तब तक के लिए Thanks for Reading…

इसे भी पढ़ें: Google में अपना फोटो कैसे डालें? Upload Your Photo on Google

About the author

MN Hemant

MN Hemant

MN Hemant is a Hindi Tech YouTuber and Blogger from Bokaro, Ranchi, Jharkhand of India. He is a Tech-Lover, heartly passionate about Smartphones, Gadgets and Future Technology.

17 Comments

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.