Aadhaar

No Last Date | मोबाइल नंबर को आधार से असीमित समय तक आधार से लिंक करें

Last Date to Link Mobile Number with Aadhaar
MN Hemant
Written by MN Hemant

No Last Date | मोबाइल नंबर को आधार से असीमित समय तक आधार से लिंक करें

Hi friends! अगर आपने अभी तक अपने मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट, PAN कार्ड या अन्य किसी चीज़ को अपने आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है, तो आज मैं आपके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आया हूँ. आपको जरुर पता होगा, जब से आधार लिंक करने का फैसला सरकार द्वारा लिया गया है, तब से आधार लिंक के नाम पर कितने सारे न्यूज़ और कितनी तरह की मनगढ़ंत बातें सुनने को आपको मिले होंगे. इसके अलावे आधार को लिंक करने की आखिरी तारीख के बारे में तो पूछिये ही मत. Mobile Number को Aadhaar से लिंक करने का Last Date कभी 31 December, कभी 06 February, कभी 20 February तो कभी 31 March. बार-बार आधार लिंक करने का आखिरी तारीख बढ़ता जाता है. और आपको यह जानकर बहुत ही ख़ुशी होगी कि 31 March के बाद भी अब आप अपने Mobile Number को अपने Aadhaar Card से लिंक कर सकते हैं. तो आज हम इसी विषय पर बात करेंगें “Last Date to Link Mobile Number with Aadhaar” क्या है? और इसे कितना तारीख तक बढाया जा चूका है.

Last Date to Link Mobile Number with Aadhaar

Supreme Court ( सुप्रीम कोर्ट का आर्डर )

Supreme Court  ने 13 March, 2018 को कहा कि जब-तक हमारे द्वारा किसी भी तरह का भविष्य में कोई आर्डर नहीं आता है, तब तक आप बिना किसी अंतिम तारीख, बिना किसी समय-सीमा के अपने Mobile Number को अपने Aadhaar card से लिंक कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:   Call करें 14546 पर और Link करें Mobile Number को आधार से.

इसे भी पढ़ें:   आधार से कौन-सा Mobile Number रजिस्टर्ड है? मोबाईल से पता करें.

No Last Date to Link Aadhaar

Friends, आपको यह जानकार बहुत ही ख़ुशी होगी की अब आप 31 March के बाद भी अपने Mobile Number को आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं. और आधार लिंक करने की कोई तय समय-सीमा नहीं है की आपको इतना तारीख तक आधार लिंक कर लेना है.

Reasons Behind This | ऐसा क्यों ?

Friends, आए दिन आप आधार से संबंधित कई सारे बेमतलब खबरें जरुर सुने होंगे, जैसे कि Aadhaar Data Leak होना. और हाँ, एक बात आपको माननी पड़ेगी, Aadhaar Security का पूरा मज़ाक बन चूका है. जिधर भी जाओ, बस Aadhaar Data Leak की ही खबरें आपको सुनने को मिलेंगीं. तो इसी के चलते, Supreme Court में 5 Judges का एक बेंच का गठन हो रहा है. जब तक Bench of Judges का गठन नहीं हो जाता है, तब तक आप बिना किसी fixed समय-सीमा के अपने Mobile Number को आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं.जब Bench of Judges का गठन हो जायेगा, तब Supreme Court जो आर्डर करेगी, उसके बाद ही आधार के बारे में और कुछ आगे कहा जा सकता है. फिलहाल, आधार लिंक की कोई समय-सीमा नहीं है.

मुझे आशा है कि आपको पूरी बात समझ में आ गयी होगी. अगर आपका इससे संबंधित किसी भी प्रकार का कोई सवाल हो तो आप निचे कमेंट करना न भूलें. अधिक जानकारी के लिए निचे दिए हुए YouTube Video को भी आप देख सकते हैं.

About the author

MN Hemant

MN Hemant

MN Hemant is the Founder of this awesome blog from Bokaro (Jharkhand). A Tech-Lover, Blogger and YouTuber, heartly passionate about Smartphones, Gadgets and Tech Reviews. Motive: Instilling people towards Success...

1 Comment

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.