Smartphones

Should we Buy Itel S42 or Not? Itel S42 Price in India: Pros and Cons

Itel S42 Price
MN Hemant
Written by MN Hemant

Itel S42 Price in India: Pros and Cons

Hi friends! आज मैं आपको Itel S42 Price और Pros and Cons के बारे में बताने जा रहा हूँ. आप सभी को शायद पता होता कि विदेशी Mobile Company, Itel ने हाल ही में अपना एक नया स्मार्टफोन भारत में launch कर दिया है, जिसका मॉडल है Itel S42.

वैसे तो Itel इससे पहले भी कई स्मार्टफोन launch कर चूका है, पर इस फ़ोन को middle-class लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. Itel S42 में बहुत सारे features हैं, और अपनी Price को 100% justify करती है.

तो अगर आप भी Itel S42 खरीदना चाहते हैं, Itel S42 Price और इसके Specifications के बारे में जानना चाहते है तो आज आप इस लेख ( Should we Buy Itel S42 or Not? Itel S42 Price खरीदना चाहिए या नहीं ? ) को अंत तक जरुर पढ़ें.

Itel S42 Price in India ( कीमत )

Friends, जब Itel S42 के launch के समय और भी बहुत सारे Mobile Company अपने-अपने फ़ोन launch किए; लेकिन Itel कंपनी ने India के middle-class लोगों को target कर इस फ़ोन को सिर्फ 8,499 रुपये में ही उपलब्ध कराया है.

Should we Buy Redmi Note 6 Pro Smartphone or Not?

इतनी कम कीमत पर आपको एक Full-featured Smartphone मिल रहा है. Itel S42 में कई सारे अछे features तो हैं ही, लेकिन उसमें से कुछ demerits भी हैं.

Itel S42 Speicifications in Hindi

Friends, Itel S42 कि जो सबसे खास बात है, सिर्फ 8,499 रुपए में आपको एक full-featured Smartphone मिल रहा है जो अभी तक के सबसे latest Android Version पर चलता है. Itel S42 में आपको Android Oreo यानि Android 8.o version मिलता हैं.



इस स्मार्टफोन के सभी specifications के बारे में हम आगे बात करेंगे और साथ ही आपको यह भी बताएँगे कि Itel S42 Price को अपने specifications के अनुसार justify करता है या नहीं और साथ ही Itel S42 आपको खरीदना चाहिए या नहीं?

Itel S42 RAM and ROM

इस स्मार्टफोन में आपको 3 GB RAM और साथ ही 16 GB ROM मिलता है. ROM यानि Internal Storage को आप External SD Card के द्वारा 128 GB तक बढ़ा सकते हैं. 3 GB RAM होने के कारन आप इसमें Multi-tasking भी बहुत fast तरीके से कर सकते हैं. और इसमें आपको एक औसत Internal Storage मिलता हैं जिसमे आप आसानी से अपने डाटा को store कर सकते हैं.

Hindi Review: Realme U1 Pros and Cons

Itel S42 Price

Operating System and Processor

Itel S42 में आपको अभी तक के सबसे latest Android OS मिलता हैं. जी हाँ फ्रेंड्स, Itel S42 में आपको Android Oreo ( Android 8.0 ) Operating System मिलता है. और अगर इसके Processor कि बात करें, तो इसमें आपको 1.4 GHz का Quad-core Qualcomm का Snapdragon 425 Processor मिलता है, जो आपको एक अच्छा Experience और Performance देने में सक्षम है.

Itel S42 Camera ( Camera Mexa-pixel )

Friends, Itel S42 में आपको कैमरा भी काफी high-quality का मिलता है, जिससे आप HD Photos तो click कर ही सकते हैं साथ ही HD Video भी Record कर सकते हैं. इस स्मार्टफोन में Front और Rear Camera 13 MP ( 13 MegaiPixel ) का दिया गया है. आमतौर पर, इस Price-range में आपको 13 MP और 5 MP का Camera Combination देखने को मिलेगा, लेकिन Itel ने इस स्मार्टफोन में दोनों camera 13 MP का दे रहा है, जो इसका एक plus-point है.



Itel S42 Display & Battery

इसमें आपको 5.65 इंच की HD Display मिलता है, जिसका resolution 720 x 1440 pixels है. अगर बात करें Itel S42 कि Battery  कि तो यहाँ पर थोड़ी कमी कि गई है. इसमें आपको सिर्फ 3000 mAh की ही Battery मिलती है. लेकिन, फिर भी ऐसा लगता है कि यह स्मार्टफोन आपको 4000 mAh Battery जितना Back-up दे सकती हैं क्योंकि आप सभी जानते हैं कि Itel के सभी फोन Powerful Battery वाले होते हैं.

Should we Buy Infinix Note 5 Stylus or Not?

Itel S42 Price

Itel S42 SIM Card Properties

Friends, आप जानते हैं कि India के सभी लोग कम-से कम दो SIM जरुर रखते हैं. तो Itel ने हमें खुश करने के लिए Hybrid SIM Slot के जगह एक सामान्य-सा SIM Slot दिया है, जिसमें आप आसानी से अपने दो Nano SIM Card और एक SD Card एक साथ ही लगा सकते है.

Latest Update: JAC Board 10th Exam Date 2019

Itel S42 Full Specifications at One-Go

Display :                               5.65-inch (720 x 1440 pixels) HD+ IPS 2.5D Display with 285 ppi


Processor :                          1.4GHz Quad-Core Snapdragon 425


RAM :                                     3 GB RAM


ROM :                                     16 GB storage, expandable up to 128 GB with microSD


Operating System:           Android 8.0 (Oreo)


SIM Slot:                               Dual SIM (nano + nano)


Rear Camera:                     13 MP rear cameras with LED Flash


Front Camera:                    13 MP front-facing camera with f/2.0 aperture


Sensors:                                 Fingerprint sensor


Dimensions:                        153×73.55×8.25mm


Connectivity:                       4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, Bluetooth 4.2, GPS


Battery Capacity:                3000 mAh


Itel S42 खरीदना चाहिए या नहीं ?

Friends, Itel S42 स्मार्टफोन में जो भी features हैं, जो भी specifications हैं, वे सभी मैंने आपको बता दिया है. अब सवाल आता है कि हमें Itel S42 स्मार्टफोन खरीदना चाहिए या नहीं? तो मैं आपको बता दूँ कि Itel S42 अपने Price को पूरी तरह से justify करती है. जितनी कीमत है, उसके हिसाब से इसमें features भी ठीक ही हैं. तो मेरी राय माने तो अगर आपका बजट 8,000 से 9,000 रुपए तक का है, तो Itel S42 को खरीद सकते हैं. बाकी आपकी मर्जी…

Realme 2 Pro Review in Hindi: Pros and Cons

अधिक जानकारी के लिए आप निचे दिए हुए YouTube Video को देख सकते है.

Should we Buy Itel S42 or Not? Itel S42 Price in India: Pros and Cons
Rate this post

About the author

MN Hemant

MN Hemant

MN Hemant is a Hindi Tech YouTuber and Blogger from Bokaro, Ranchi, Jharkhand of India. He is a Tech-Lover, heartly passionate about Smartphones, Gadgets and Future Technology.

10 Comments

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.