Smartphones & Computer ke liye Free Antivirus Kaise Download Kare?

0
61
Free Antivirus Kaise Download Kare

Top 5 Free Antivirus Softwares in Hindi

Hi friends! क्या आपको पता है कि Free Antivirus Kaise Download Kare? अब hackers की नजर कंप्यूटर के साथ-साथ आपके smartphones पर भी है. Smartphone में जब से कंप्यूटर जैसे फीचर आए हैं, virus attack का खतरा भी बढ़ गया है.

आपमें से काफी लोग यह भी जानते हैं कि हमारे device में anti-virus होने पर यह खतरा थोडा कम हो जाता है. लेकिन आपको यह नहीं पता कि वर्त्तमान में Kaun-Kaun se Antivirus Free me Available Hai?

तो आज मैं आपसे Top 5 Best Free Antivirus Kaise Download Kare? इसी के बारे में बताने जा रहा हूँ. तो आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही Antivirus & Security Tools के बारे में, जो न सिर्फ virus से स्मार्टफ़ोन और PC को सेफ रखते हैं, बल्कि खो जाने की स्थिति में अलर्ट और डाटा को सिक्योर भी करते हैं.

Avast Free Antivirus Kaise Download Kare?

हमारे Top 5 Best Antivirus for Free की सूचि में जो सबसे पहला नाम है, वो है Avast Antivirus. अगर आप PC & Smartphone के लिए antivirus की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए काफी उपयोगी हो सकता है.

Free Antivirus Kaise Download Kare

Avast Free Antivirus Software है, जिसका इस्तेमाल PC और स्मार्टफ़ोन दोनों के लिए किया जा सकता है. Anti-theft tools, call & message filter के साथ यह आपके device को 2850 नए तरह के threats से प्रोटेक्ट करता है. साथ ही, malware protection की सुविधा दी गई है.

इसमें anti-theft features hidden हैं. इस फीचर के जरिये खो जाने की स्थिति में आप अपने स्मार्टफ़ोन को SMS के जरिये हैंडल कर सकते हैं. अगर आप security solutions के हिसाब से देखते हैं, तो सबसे पहले आप malware & safe browsing के बारे में सोचते हैं. इस लिहाज से देखें, तो यह app काफी उपयोगी है. यह android, iOS, Windows और Mac सभी operating systems को सपोर्ट करता है.

सावधान! Agent Smith Malware Kya Hai?

Kaspersky Free Antivirus Kaise Download Kare?

Kaspersky स्मार्टफ़ोन, टेबलेट और PC के लिए एक कम्पलीट पैकेज है. इसमें anti-theft protection के साथ-साथ Virus Protection, Firewall Protection, SMS, MMS का प्रोटेक्शन भी दिया गया है. इसे यूज़ करना भी काफी आसान है.

यह एक multi-functional product है, जिसमें antivirus feature तो है ही, साथ ही malware & network attack से बचाव, चोरी होने पर प्रोटेक्शन और privacy पर भी बेहद जोर दिया गया है.

इसमें real-time protection, cloud enabled protection, web protection, text anti-phishing, privacy protection जैसे फीचर हैं. Firewall किसी तरह के वायरस को आने से रोकती है और बिना इजाजत कोई कनेक्शन भी नहीं बनने देती.

साथ ही, इसमें एक नया alarm feature भी जोड़ा गया है, जो silent mode पर काम करता है. इससे आप अपने device को आसानी से खोज सकते हैं.

अगर आपको पता नहीं है कि Antivirus Kaam Kaise Karta Hai? तो आप निचे दिए हुए YouTube Video को भी देख सकते हैं.

Avira Free Antivirus Kaise Download Kare?

स्मार्टफ़ोन या PC को मैलवेयर से सेफ रखने के लिए Avira Antivirus का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह free & paid दोनों ही version में उपलब्ध है. यह Windows, Mac के साथ smartphone के लिए भी उपलब्ध है.

अगर आप इसका free version download करते हैं, तो इसमें आपको antivirus protection. VVN, Manual Software Update, Password Manager, Manual Software Updates, Personal Privacy Assistant, Browser Tracking Blocker, Secure Search Engine जैसे features मिल जाते हैं.

साथ ही, यह spyware, ransomware आदि से भी सिक्योर करता है. Avira को PC और स्मार्टफ़ोन दोनों में डाउनलोड किया जा सकता है.



MalwareBytes Free Antivirus Kaise Download Kare?

अगर आप PC के लिए Free Anti-malware Software की तलाश में हैं, तो फिर इस सॉफ्टवेर को Windows, Mac, Android और iOS के लिए डाउनलोड कर सकते हैं. इस सॉफ्टवेर के बारे में आपने शायद ही कभी सुना होगा, लेकिन हमारे Top 5 Best Free Antivirus Softwares की लिस्ट में यह भी काफी खास है.

यह malware remover के तौर पर प्रभावी सॉफ्टवेर है, जो adware, ransomware जैसे दुसरे खतरे को आसानी से पकड़ लेता है. इसमें deep scan के साथ daily updates की सुविधाएँ इसे खास बनाती हैं.

अगर आप पहली बार इसे इनस्टॉल कर रहे हैं, तो फिर premium edition का 14 दिन का free trial मिलता है, जिसमें आपको real-time scanning जैसे टूल के साथ खास तरह के ransomware से भी PC को प्रोटेक्ट करता है.

फिर दो हफ्ते बाद basic free version को manually activate करना होगा, लेकिन इसमें भी आपको top security tools मिलेंगे. यह antivirus program की तरह भी कार्य करता है.

BitDefender Free Antivirus Kaise Download Kare?

यह भी आपके लिए अच्छा आप्शन हो सकता है. यह सॉफ्टवेर फ्री तो है ही, साथ ही फ़ास्ट भी है. इसका powerful scan engine तकरीबन सभी तरह के malware, virus, worms & trojans, ransomware, rootkits, spyware आदि से आपके device को सुरक्षित रखता है.

BitDefender Antivirus का interface काफी clean है, इसलिए इसे इस्तेमाल करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होती है. यह background में run करता है और sacn होने में भी समय नहीं लगता. इसके अलावा, यह internet fraud से भी सुरक्षित रखता है.

यह by-default सभी phishing websites को block कर देता है. यह आपके संवेदनशील financial data को गलत हाथों में पड़ने से रोकता है. यह Windows, Mac, Android और iOS को सपोर्ट करता है.

Conclusion: Free Antivirus Kaise Download Kare?

तो फ्रेंड्स! बस यही हैं कुछ Top 5 Best Free Antivirus Softwares for Smartphones & Computers. मुझे आशा है कि आपको यह आर्टिकल Free Antivirus Kaise Download Kare? अच्छा लगा होगा. और अब आपको यह भी अच्छे-से समझ में आ गया होगा कि How to Download Free Antivirus Softwares in Hindi?

Smartphones & Computer ke liye Free Antivirus Kaise Download Kare? इससे सम्बंधित अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई सवाल हो, तो निचे Comment कर जरुर बताएं. अगर आप इसी तरह के और Cyber Security Blogs in Hindi पढना चाहते हैं, तो आप हमें follow कर सकते हैं.

अभी के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे किसी नए topic के साथ. Keep Reading… Keep Growing…


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here