FMovies 2019: Download HD Bollywood, Hollywood & Tamil Movies in Hindi

2
87
FMovies Kya Hai Latest Download Links 2019

FMovies New Download Links 2019

Hi friends! क्या आपको पता है कि FMovies Kya Hai? जैसे ही कोई New Movie Release होता है, वैसे ही अगर आप गूगल पर 2019 Latest Bollywood, Hollywood & Tamil Movies Download सर्च करते हैं, तो आपने कभी-न-कभी FMovies या फिर FFMovies का नाम देखा ही होगा.

भारत में piracy इतनी बढ़ गई है कि फिल्म का नाम घोषित होने के बाद से ही आपको Movie Downloading Websites में उस फिल्म का नाम आ जाता है. यह गैर-कानूनी होने के बाद भी लोग cinema hall theatres में 100-200 रूपए की टिकेट लेकर फिल्म नहीं देखते हैं.

वैसे तो इस गैर-कानूनी धंधे में कई वेबसाइट हैं, पर आज मैं आपसे FMovies Latest Bollywood & Hollywood Movies Downloading Website के बारे में बताने जा रहा हूँ कि FMovies Kya Hai? लोग FMovies se Film Download Kaise Karte Hai, और ये block कैसे हुआ?

इसके साथ ही हम यह भी जानेंगे कि इस तरह के Pirated Movie Downloading Sites से film producers को कितना नुकसान होता है. अगर आप भी FFMovies se Bollywood Movies Download करना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़ें.

FMovies Kya Hai?

फ्रेंड्स, अगर आपको पता न हो तो सबसे पहले हम यह जानते हैं कि आखिर ये FMovies Kya Hai? तो Wikipedia के अनुसार FMovies is a website that hosts links and embedded videos, allowing users to stream or download pirated movies for free.

आसान भाषा में कहें, तो FMovies एक ऐसी गैर-कानूनी वेबसाइट है, जो Pirated Bollywood, Hollywood & Tamil Movies Download करने का विकल्प देती है.

यह वेबसाइट वर्ष 2016 के आसपास बनायी गई थी और December 2016 में ही Google द्वारा block कर दिया गया. लेकिन फिर भी यह अपने domain names बदल-बदल कर काम करती रही.

2019 आते-आते इसे कितनी बार block किया गया. कभी गूगल block करता है तो कभी दूसरी एजेंसी, तो कभी ISPs. लेकिन फिर भी ये लोग नहीं सुधरे हैं, और आज भी इसके नाम के जैसे कई साइट्स आपको मिल जाएँगी, जैसे कि FFMovies.

TamilMV Telugu Movies Download 2019 New Links

FMovies se Movie Download Kaise Kare?

FMovies Kya Hai? यह तो आपको पता चल ही गया होगा. अब आपमें से काफी लोगों का सवाल होगा कि FFMovies से मूवी डाउनलोड कैसे करते हैं?

सबसे पहले तो मैं आपको बता दूँ कि Piracy करना illegal है. अगर आप ऐसा करते पकडे जाते हैं, तो आप भरी दंड के भागी बन सकते हैं. इसलिए अगर कोई आपसे पूछे कि Latest Bollywood, Hollywood & Tamil Movies Download Kaise Kare? तो आप उन्हें मना कर दें.

Latest Links FMovies Kya Hai

Fmovies जैसे pirated content उपलब्ध कराने वाले वेबसाइट को आप कभी भी सपोर्ट न करें. अगर कोई आपसे पूछता भी है तो उन्हें बताएं कि यह एक कानूनन अपराध है. जबतक आप खुद piracy नहीं रोकेंगे, इसका रुकना थोडा मुश्किल है.

वैसे FMovies Website Layout की बात करें, तो इसके homepage में सभी Latest Movies देखने को मिल जाएंगी. इसके साथ ही सबसे ऊपर Genre, Release, Country, Last Added, Movies, TV-Series, Top Watched जैसे फ़िल्टर आप्शन भी हैं.



FMovies New Sites Download Links 2019

अभी तक तो आपको काफी अच्छे-से मालूम पड़ गया होगा कि FFMovies Pirated Bollywood & Hollywood Movies के सन्दर्भ में कितना बड़ा कुख्यात नाम है. इसे कई बार block किया जा चूका है, लेकिन फिर भी new domain links के साथ ये वापस आ जाता है.

अब मैं निचे FMovies New Website Link 2019 के बारे में आपको थोडा बता देता हूँ कि यह वेबसाइट अभी तक कितने डोमेन नाम के साथ अपनी वेबसाइट बना चुकी है.

fmovies.comfmovies.in
fmovies.cofmovies.net
fmovies.infofmovies.cc
fmovies.tofmovies.lol
fmovies.orgfmovies.ru
ffmovies.comffmovies.net
ffmovies.usffmovies.ag

FMovies se Movie Download Kare ya Nahi?

FMovies Kya Hai? यह जानने के बाद आप भी इसका इस्तेमाल करने के बारे में जरुर ही सोच रहे होंगे, लेकिन इसके प्रयोग के बारे में मैं आपसे कुछ महत्वपूर्ण बात साझा करना चाहता हूँ.

जैसा अभी मैंने आपको बताया है कि FMovies Pirated Movies & TV Serials Download करने का एक blocked site है, जो एकदम गैर-कानूनी है. तो अगर कहीं से आपको FMovies New Website Link 2019 मिल जाता है, तो मैं आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए पूर्ण रूप से रोकता हूँ.

Piracy करना जितना गैर-कानूनी है, उसका इस्तेमाल करना भी उतना ही जिम्मेदार है. अगर आप Cinema Hall Theatre में ticket लेकर फिल्म देखेंगे और इन्टरनेट पर Latest Bollywood, Hollywood & Tamil Movies Free Download सर्च नहीं करेंगे, तो FMovies जैसे वेबसाइट धीरे-धीरे अपने आप ही बंद हो जायेंगे.

इस वजह से मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि इस तरह के fake websites का आप बिलकुल भी इस्तेमाल न करें और piracy रोकने में साथ दें. अगर फिर भी आप इस गैर-कानूनी कार्य में साथ देते हैं, तो मैं आपको पूर्ण विरोध करता हूँ.



Movie Piracy Kya Hai?

FMovies Kya Hai? इसके बारे में मैंने आपको अच्छे-से बता ही दिया है. आपकी जानकारी के लिए (for educational purpose) अब हम बात करते हैं कि Movie Piracy Kya Hota Hai?

Bollywood, Hollywood & Tamil Movies, TV Serials या फिर कोई भी Movie Piracy कॉपीराइट फिल्मों को बेचने, प्राप्त करने या वितरित करने का गैर-कानूनी कार्य है.

इसमें सिनेमा हॉल से मूवी रिकॉर्ड करना या फिर किसी तरह से फिल्म हासिल कर किसी वेबसाइट में डाउनलोड करने के लिए डालना शामिल है. अगर आप ऐसा करते पकडे जाते हैं, तो आप दंड के भागी होंगे.

Pirated Movies Law in Hindi

अब हम कुछ Movie Piracy Laws in Hindi के बारे में बात करते हैं कि किस तरह से इसे रोकने की कोशिश की जा रही है.

  • U.S. Copyright Act कॉपीराइट सामग्री की नकल और नकल सामग्री के वितरण के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है. यह कॉपीराइट को बचाने के लिए दीवानी मुकदमों को दायर करने की क्षमता प्रदान करता है और कई उल्लंघनों को आपराधिक अपराध भी बनाता है.
  • The Digital Millennium Copyright Act (DMCA) कॉपीराइट के कामों में बनाए गए anti-piracy उपायों को प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल होने वाले किसी भी तरीके को प्रतिबंधित करता है, जैसे कि डीवीडी को कॉपी करने से रोकने वाले प्रोग्राम.
  • Family Entertainment and Copyright Act किसी थिएटर में recording करना या विडियो बनाना एक अपराध के रूप में मानती है और जो movies अभी commercially release नहीं किये गए हैं, उनके piracy के लिए भरी दंड भी देती है.
  • The No Electronic Theft Act फिल्मों के reproduction, distribution और sharing को गैरकानूनी बनाता है, भले ही कॉपियर या वितरक बिना व्यावसायिक उद्देश्य के कार्य करता हो और कोई निजी वित्तीय लाभ प्राप्त न करता हो.

Conclusion: FMovies Kya Hai?

तो फ्रेंड्स, बस यही है FMovies 2019 Bollywood, Hollywood and Tamil Movies Download करने से सम्बंधित पूरी जानकारी. मुझे आशा है कि आपको यह FMovies Kya Hai? अच्छी लगी होगी. और अब आपको यह भी अच्छे-से पता चल गया होगा कि Movie Piracy Kya Hai?

अंत में मैं बस आपसे यही कहूँगा कि Piracy करना कानूनी अपराध है. इसलिए न इसे बढ़ावा दें और न ही किसी pirated fake website का इस्तेमाल करें. Say NO to PIRACY!

DISCLAIMER

भारतीय कानून के तहत किसी भी Copyrighted Content या Original Content की Piracy करना एक दंडनीय अपराध है. www.mnhemant.com इस तरह के piracy का पूर्ण विरोध करता है. यहाँ पर दर्शाया गया content केवल आपकी जानकारी के लिए (only for educational-purpose) है, जिससे आप भी piracy जैसे गैर-कानूनी गतिविधियों को रोकने में मदद कर सकते हैं.

हमारा उद्देश्य कभी भी, किसी भी प्रकार से piracy और अनैतिक कार्यों का बढ़ावा देना बिलकुल भी नहीं है. अगर हो सके, तो कृपया इस तरह के वेबसाइट से दूर ही रहें. एक बार फिर यही कहूँगा कि Say NO to PIRACY!


2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here