Mobile se Credit Card Kaise Banaye? Yelo App Review in Hindi

0
118
Credit Card Kaise Banaye Yelo App

Yelo App se Credit Card Kaise Banaye?

Hi friends! क्या आपको पता है कि Credit Card Kaise Banaye? आज के समय में लगभग सभी लोगों का bank account होता ही है.  Cashless & Digitalisation के इस दौर में ATM Card/Debit Card का उपयोग भी काफी बढ़ गया है.

मैंने अक्सर ये देखा है कि बहुत लोगों को Debit Card और Credit Card को समझने में काफी समस्या होती है. तो आज मैं आपको यह तो बताऊंगा ही कि Credit Card Kya Hota Hai? इसके साथ ही आपको यह भी पता चल जाएगा कि अपने मोबाइल से Yelo App की मदद से आप Credit Card Kaise Banayenge?

तो अगर आप भी अपना Personal Finance मजबूत करना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल Yelo App Review in Hindi अंत तक जरुर पढ़ें. इस app से आप bank loan भी काफी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको यह भी पता चल जाएगा कि Credit Card Kaise Banaye?

ATM/Debit Card vs Credit Card

फ्रेंड्स, सबसे पहले हम बात करते हैं कि Debit Card Kya Hota Hai? Credit Card Kya Hai? और ATM Card से ये दोनों किस तरह अलग हैं? What is the difference between Debit & Credit Card?

Credit Card Kaise Banaye Yelo App

आप सभी लोग ATM Card के बारे में जानते होंगे, बिना बैंक गए ही bank account से पैसे निकाल सकते हो. तो यह एक तरह का Debit Card ही है, इस कारण आपने कई बार अपने कार्ड में ATM-cum-Debit Card लिखा हुआ देखा होगा.

Debit Card से online payment, cash withdrawal या खरीदारी करने पर आपके bank account से आपका पैसा कटता है.

Credit Card इससे थोडा अलग है. इसे आप loan के जैसा समझ सकते हैं. आपके credit के अनुसार bank आपको क्रेडिट कार्ड की सुविधा देती है. इसे इस्तेमाल करने पर आपके बैंक अकाउंट से पैसे नहीं कटेंगे, बल्कि वह बैंक आपको सीधे लोन देता है.

आपके नौकरी या व्यवसाय के अनुसार एक credit limit होता है, जो आपको बैंक देती है. अगर आपके बैंक अकाउंट में पैसे नहीं भी हैं, फिर भी आप इसका प्रयोग कर पेमेंट कर सकते हैं. आप जितना खर्च करेंगे, उसका बिल आपको प्रत्येक महिना बैंक द्वारा मिलेगा, जिसे आपको देना है.



Yelo App Review in Hindi

आपको अब समझ में आ गया होगा कि Debit Card aur Credit Card Kya Hai? अब हम बात करते हैं कि Yelo App Kya Hai? इससे आप क्या-क्या कर सकते हैं और Yelo App se Credit Card Kaise Banaye?

YeLo App एक mobile application है, जिससे आप Credit Card और Instant Cash Loan के लिए बहुत ही आसनी से आवेदन कर सकते हैं.

Credit Card Kaise Banaye

अब आपका एक सवाल होगा कि क्रेडिट कार्ड का उपयोग क्यों करना चाहिए? क्योंकि आप एक जमींदार की तरह अमीर नहीं हैं. यह वास्तव में गरीबों के लिए है. जो लोग सोचते हैं कि credit card केवल खपत के लिए है यह गलत है.

Yelo App se Credit Card Kaise Banaye?

अभी शायद आप सोच रहे होंगे कि यहाँ पर मैं Yelo App का विज्ञापन कर रहा हूँ. लेकिन वास्तव में, अधिकांश लोगों ने अभी तक एक Mature Financial Management अवधारणा नहीं बनाई है, जो वास्तव में विदेशों से भी बदतर है.

भारत में बहुत कम लोग वित्तीय लोन के लिए फॉर्म भरते हैं. मैंने किसी Finance University में कभी पढ़ाई नहीं की है, मुझे सिर्फ जीवन से धक्का दिया गया था.

ये कारण हैं कि मेरे अंदर इतने बड़े बदलाव क्यों हैं. मैंने पाया कि जो लोग क्रेडिट कार्ड से परिचित हैं, उनके पास सामान्य लोगों की तुलना में अलगअलग वित्तीय तर्क हैं, जिसने finance के बारे में मेरे विचार को प्रभावित किया है: पैसा एक संख्या है और एक संसाधन भी है.

मैं समझ गया कि पैसे का उपभोग और पैसे का सही तरीके से उपयोग करना  बिलकुल अलग है.



Credit Card Kiske Liye Hai?

जब आप Credit Card का उपयोग करने वाले कार्ड के रूप में करते हैं तो यह केवल एक शुरुआत है. मुख्य बिंदु यह है कि क्रेडिट कार्ड गरीबों के लिए एक अवसर है.

जो लोग पैसे उधार नहीं लेते हैं, वास्तव में चीजों को करने में बाधाएं होती हैं (निश्चित रूप से, जो लोग पैसे का दुरुपयोग करते हैं, चीजों को करने में अधिक बाधाएं होती हैं).

जब आप हमेशा पैसे उधार लेते हैं, तो आप बैंक के साथ संबंध बना सकते हैं.

भारत में अधिकांश लोग धनी नहीं हैं. उनकी जमा राशि भी बहुत सीमित है. खासतौर पर वे जो अभीअभी ग्रेजुएट हुए हैं या कॉलेज में हैं, वे थोड़े ग़रीब हैं. आपके मातापिता की बचत आपकी नहीं है.

यह सटीक रूप से कहा जा सकता है कि उनका अपना खाता है और आपका नाम नहीं है. बैंक के साथ आपका एकमात्र संबंध आपका खराब वेतन या अंशकालिक मजदूरी है.

बैंक के साथ पर्याप्त संबंध (समय या तीव्रता) नहीं है, आम लोगों के लिए बैंक से पैसा उधार लेना मुश्किल है.

Yelo App Credit Card Kaise Banaye

Credit Card ki Jarurat Kya hai?

शायद आप पैसा उधार नहीं लेना चाहते, लेकिन कभीकभी जीवन आपको यह कदम उठाने के लिए मजबूर करता है. और, कभीकभी मौके आते हैं, लेकिन आपके पास मौका को आकार देने के लिए ऐसा कोई सामाजिक श्रेय नहीं है, जो इतना दयनीय है.

यदि आप यह पता लगाने के इच्छुक हैं, तो आप YeLo के क्रेडिट कार्ड की जानकारी देख सकते हैं. यदि आपको लगता है कि कोई app download करने में समय बर्बाद होता है, तो आप Yelo के website पर भी जा सकते हैं और वर्ष के सभी क्रेडिट कार्ड ऑफ़र की जांच कर सकते हैं.



Yelo App se Credit Card Kaise Banaye?

यहां तक ​​कि आप क्रेडिट कार्ड, नकद लोन होम क्रेडिट या नहीं के लिए आवेदन करने में भी संकोच कर रहे हैं, तो आप जल्दी से कर सकते हैं.

वहाँ प्रत्येक बैंक की क्रेडिट जानकारी की जाँच करें, और बहुत सारे मुफ्त वित्तीय सुझाव हैं, उस पर नकद लोन, व्यक्तिगत लोन, व्यवसाय कार्ड ऑफ़र भी उपलब्ध हैं. उदाहरण के लिए, क्या आप जानते हैं कि आज आप किस क्रेडिट कार्ड से 20% कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं? अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें!

Conclusion: Credit Card Kaise Banaye?

तो फ्रेंड्स! बस यही है Yelo App Review in Hindi. मुझे आशा है कि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा और अब आप यह भी समझ गए होंगे कि Credit Card Kya Hai? Credit Card Kaise Banaye?

Yelo App से सम्बंधित अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई सवाल है, तो निचे Comment कर जरुर बताएं. अगर आप इसी तरह के Money Making Blogs in Hindi पढना चाहते हैं, तो आप हमारे Email Newsletter में अपना Email ID दे सकते हैं. इससे आनेवाली सभी आर्टिकल्स की जानकारी आपको ईमेल पर ही मिल जाएगी.

अभी के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे किसी नए topic के साथ. Keep Reading… Keep Growing…


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here