Technology

Computer Remote Viewing Kya Hota Hai? Mirror PC Screen on Mobile

Computer Remote Viewing Kya Hota Hai
Written by MN Hemant

Computer Remote Viewing Kya Hota Hai?

Hi friends! क्या आपको पता है कि Computer Remote Viewing Kya Hota Hai? अगर आपको अपने कंप्यूटर से कुछ files अपने मोबाइल में भेजना होता है, तो आपको किसी Data Transfer and Sharing Software की जरुरत होती है. इसके अलावा डाटा ट्रान्सफर करने में भी बहुत ज्यादा समय लग जाता है.

आज मैं आपको एक Amazing Computer Trick के बारे में बताने जा रहा हूँ, जिससे आप अपने Computer के सभी files, data, videos, images और documents को अपने मोबाइल में बिना भेजे ( बिना transfer किए ) देख सकते हैं. इसके साथ ही बिना ट्रान्सफर किये ही अपने मोबाइल में ही उसका use भी कर सकते हैं.

अपने कंप्यूटर में मौजूद videos, audios को play कर सकते हैं; images, documents को अपने मोबाईल में देख सकते हैं. इसका नाम है Computer Remote Viewing. तो अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि Computer Remote Viewing Kya Hota Hai? Computer Remote Viewing Kaam Kaise Karta Hai? तो इस आर्टिकल को आप अंत तक जरुर पढ़ें.

Topics Covered in this article:

  • View Computer Data on your Mobile
  • Play your Computer Video and Audio on your Mobile
  • See computer files and documents on Mobile
  • Save computer Data on your Mobile
  • What is Computer Remote Viewing?

Computer Remote Viewing Kya Hota Hai

Computer Remote Viewing Software

फ्रेंड्स! Remote View के इस ट्रिक के लिए मैं SHAREit सॉफ्टवेर का प्रयोग करने वाला हूँ. तो आप भी अपने मोबाईल में और Computer में भी SHAREit डाउनलोड कर इनस्टॉल जरुर कर लें.

  • Play Store से मोबाईल के लिए SHAREit डाउनलोड कर इनस्टॉल कर सकते हैं.
  • Computer के लिए SHAREit Download करने के लिए मैं निचे एक link दे रहा हूँ, वहां से आप आसानी से computer के लिए SHAREit Download कर सकते हैं.


How to Setup Computer Remote Viewing?

Remote View setup करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है. इसका setup बहुत ही आसानी से कर सकते हो.

  • SHAREit सॉफ्टवेर और एप्प डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाईल में और अपने कंप्यूटर में इस सॉफ्टवेर को इनस्टॉल कर लेना है.
  • अपने कंप्यूटर में और मोबाईल में SHAREit open करना हैं और Connect PC option की मदद से अपने कंप्यूटर को अपने मोबाईल से कनेक्ट कर लेना है.
  • Computer Remote Viewing Kya Hota Hai
  • आपके दोनों Devices connect हो जाने के बाद आपके मोबाईल स्क्रीन पर bottom में सबसे right side में आपको Remote View के नाम से एक option मिलेगा.
  • जैसे ही आप अपने मोबाईल पर Remote View option पर Click करते हो, तो आपका कंप्यूटर और आपका मोबाईल एक-दुसरे से connect हो जायेंगें.
  • Connect होने के बाद, अब आप अपने computer के Complete Data को अपने मोबाईल में देख सकते हो और उसका use भी अपने मोबाईल में कर सकते हो.

Computer Remote Viewing via SHAREit

Friends! एक चीज़ मैं यहाँ पर clear कर दूँ की जो भी SHAREit application को आप अपने मोबाईल में इस्तेमाल करते हो, वो एप्लीकेशन कंप्यूटर पर काम नहीं करेगी. Computer  के लिए SHAREit Download करने के लिए आप निचे link पर Click करें.Computer Remote Viewing Kya Hota Hai

Conclusion: Computer Remote Viewing in Hindi

तो फ्रेंड्स, बस यही है एक आसान और छोटा-सा process जिससे आप अपने कंप्यूटर के complete डाटा और files को अपने अपने मोबाइल में बिना भेजे ही देख सकते हैं और उसका use भी कर सकते हैं. मुझे आशा है कि आपको यह आर्टिकल “Computer Remote Viewing Kya Hota Hai? अच्छा लगा होगा.

इसके साथ ही PC Data Mirroring on Mobile के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल गई होगी. Computer Remote Viewing को लेकर आपका कोई भी सवाल हो आप निचे comment करके जरुर बताएँ. अभी के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे किसी नए topic के साथ. Keep Reading… Keep Growing…


Rate this post

About the author

MN Hemant

MN Hemant is a Hindi Tech YouTuber and Blogger from Bokaro, Ranchi, Jharkhand of India. He is a Tech-Lover, heartly passionate about Smartphones, Gadgets and Future Technology.

Leave a Comment