Adobe Photoshop Free Download

Adobe Photoshop Free Download Kaise Kare? Install Photoshop 7 for Free 2020

अडोबी फ़ोटोशॉप फ़्री डाउनलोड कैसे करें?

Hi friends! क्या आपको पता है कि Adobe Photoshop Free Download Kaise Karte Hai? अगर आप photo editing के क्षेत्र में हैं या फिर जाना चाहते हैं, तो photoshop software का नाम तो आपने सुना ही होगा।

किसी भी फ़ोटो में आप जैसा भी एडिटिंग करना चाहते हैं, लगभग हर तरह का फ़ीचर आपको Adobe Photoshop software में मिल जाएगा। प्रोफ़ेशनल फ़िल्म पोस्टर से लेकर स्टूडीओ में फ़ोटो प्रिंटिंग तक, सभी के लिए यह एकदम ज़बरदस्त सॉफ्टवेयर है।

वैसे तो फ़ोटोशॉप paid software है, लेकिन आज मैं आपको बताऊँगा कि Adobe Photoshop Free Download Kaise Kare? अगर आप भी इस Photo Editing Software को फ़्री में डाउनलोड करना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल अंत तक ज़रूर पढ़ें।

Adobe Photoshop Kya Hai?

फ़्रेंड्स, सबसे पहले हम बात करते हैं कि आख़िर यह Adobe Photoshop Kya Hai? तो मैं आपको बता दूँ कि यह एक photo editing software है, जिसका उपयोग raster image editing, graphic designing और digital art के लिए किया जाता है।

अगर थोड़ा-सा हम इसके इतिहास जानने की कोशिश करें, तो यह सॉफ्टवेयर Thomas और John Knoll दो भाइयों द्वारा 1988 में बनाया गया था। फिर, 1989 में John ने इसे Adobe Systems को बेच दिया, जिसे बाद में Photoshop नाम से बाज़ार में उतारा गया। और आज के समय में यह Adobe Photoshop के नाम से प्रचलित है।

Photoshop Photo Editing Tools in Hindi

जैसा अभी मैंने आपको बताया कि इस सॉफ्टवेयर में आपको फ़ोटो एडिटिंग से सम्बंधित हर तरह के टूल्स मिल जाते हैं। जैसे कि Pen tool, Clone Stamp, Shape, Measuring and Navigation, Selection Tools, Cropping, Slicing, Moving, Magic wand, color replacement tool, etc.

फ़ोटोशॉप का default file extension .PSD होता है और एक PSD file में अधिकतम 30,000 pixels हो सकते हैं। लेकिन इसमें आप कई अन्य file formats में भी अपने फ़ोटो को सेव कर सकते हैं, जैसे कि JPG, PNG, GIF, TIFF, EPS, etc.

अगर आप Adobe Photoshop से फ़ोटो एडिटिंग करना नहीं जानते हैं, तो आज के समय में आप घर बैठे ही सीख सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले तो उनके help सेक्शन में जा सकते हैं, उसके बाद कुछ ब्लोग्स पढ़ सकते हैं, books पढ़ सकते हैं और अंततः किसी कम्प्यूटर सेंटर में कोर्स भी कर सकते हैं।

Adobe Photoshop Free Download Kaise Kare



Adobe Photoshop Free Download Kaise Kare?

अब हम बात करते हैं कि Photoshop Software Free me Install Kaise Kare? सबसे पहले तो आप नीचे दिए हुए download link पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कीजिए।

Photoshop Free Download with Serial Number

  • अब आपको जो zip file मिला है, उसे extract कर लें।
  • यहाँ serial number का एक डॉक्युमेंट होगा, उसके कॉपी कर लें।
  • उसके बाद Setup फ़ाइल को क्लिक करके अपने कम्प्यूटर में इसे इंस्टॉल कर लें।
  • सेटप के दौरान जहाँ पर serial key/number माँगा जाएगा, वहाँ पर आपको वही सीरीयल नम्बर डालना है, जो आपने पहले कॉपी किया था।
  • इस तरह काफ़ी आसानी से आप Adobe Photoshop Free Download कर सकते हैं।

इंस्टॉल तो हो गया, अब अपने फ़ोटोज़ को एडिट कीजिए, जैसा चेंजेज़ करना चाहते हैं, सभी तरह का ऑप्शन आपको मिल जाएगा।

Conclusion: Adobe Photoshop Free Download Trick

तो फ़्रेंड्स, बस यही है Best Photo Editing Software Adobe Photoshop Free Download Karne ka Tarika. मुझे आशा है कि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा और अब आपको यह भी अच्छे-से समझ में आ गया होगा कि Adobe Photoshop Kya Hai?

फ़ोटोशॉप से photo editing करने से सम्बंधित अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई सवाल हो, तो नीचे Comment कर ज़रूर बताएँ। अगर आप इसी तरह के Best Softwares Blogs in Hindi पढ़ना चाहते हैं, तो आप हमें follow कर सकते हैं।

अभी के लिए इतना ही, जल्द ही मिलेंगे किसी नए topic के साथ। Keep Reading… Keep Growing…


Leave a Comment